Dreams

Tuesday, June 21, 2011

शब्द मेरा ईंधन !!! Copyright ©


यह धरती , यह माटी , ये सुगंधें यह चन्दन
यह करतब, यह खेल, यह ध्वनि , यह स्पंदन
यह रिश्ते ,यह नाते , यह कंगन , यह बंधन
यह शब्दों की बेला ही मेरे जीवन का ईंधन





यह बेलें, यह शाखें यह अथाह नीला गगन
यह रोली, यह कुमकुम, यह मेहँदी यह कंगन
यह ऋतुएँ , यह बारिश , यह धूप , यह फागुन
यह चांदी, यह सोना ,यह हीरे, यह कुंदन
यह शब्दों की बेला मेरे जीवन का ईंधन


वह रातें , वह बातें , वह चुपके से मुलाकातें
वह भूख, वह प्यास, वह बिलकती कराहें
वह नींद , वह उजली सुबह, वह अंगडाई, वह आहें
वह गंगा, वह यमुना, वह सतलज, वह हिंडन
यह शब्दों की बेला मेरे जीवन का ईंधन


यह ईंधन, यह कोयला ,यह आग, यह चाह
यह ज्वाला, यह अग्नि, यह कल कल धारा का प्रवाह
यह स्वर, यह वीणा ,यह साज़ यह अभिनन्दन
यह शब्दों की बेला मेरे जीवन का ईंधन



यह धरती , यह माटी , यह सुगंधें, यह चन्दन
यह करतब, यह खेल, यह ध्वनि , यह स्पंदन
यह रिश्ते ,यह नाते , यह कंगन , यह बंधन
यह शब्दों की बेला ही मेरे जीवन का ईंधन
यह शब्दों की बेला ही मेरे जीवन का ईंधन
यह शब्दों की बेला ही मेरे जीवन का ईंधन

1 comment:

Anonymous said...

Very well written. May all your wishes come true!!!